Skip survey header
Hindi

ईएलई अभिभावक सर्वेक्षण

ईएलई कार्यक्रम अभिभावक सर्वेक्षण

प्रिय माता/पिता या अभिभावक,

प्रारंभिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग (डीईएसई) आपके स्कूल के अंग्रेज़ी विद्यार्थी शिक्षा (ईएलई) कार्यक्रमों की नियमित समीक्षा कर रहा है। यहां दिए गए सवालों के आपके जवाब यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि आपके बच्चे का स्कूल राज्य और संघ के मानकों को किस हद तक पूरा कर रहा है। आपके जवाब और टिप्पणियां पूरी तरह से गोपनीय हैं।

आपके बच्चे के स्कूल के निरीक्षण और आप जैसे अभिभावकों से मिली जानकारियों के आधार पर डीईएसई द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। आपके अनुरोध पर, यह रिपोर्ट आपको आपके स्कूल डिस्ट्रिक्ट से या डीईएसई से उपलब्ध होगी। चूंकि यह सर्वेक्षण बहुत कम अभिभावकों को भेजा गया है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप यथासंभव शीघ्रता से अपनी प्रतिक्रिया दें।

यदि आपका कोई सवाल है या इस सर्वेक्षण को पूरा करने में आपको सहायता चाहिए, तो आप (781) 338-3569 पर कॉल कर सकते हैं। इस कार्यक्रम समीक्षा प्रक्रिया को सफल बनाने में आपकी सहायता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

भवदीय,
प्रारंभिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग
भाषा अध्ययन कार्यालय
75 प्लीज़ेंट स्ट्रीट
माल्डेन, एमए 02148
6. जब मैंने अपने बच्चे का दाखिला कराया, स्कूल ने… (लागू वक्तव्यों को टिक करें) *This question is required.
7. क्या आपके बच्चे को दूसरी भाषा के तौर पर अंग्रेज़ी (ईएसएल) का शिक्षक उपलब्ध है? *This question is required.
8. आप अपने बच्चे को दी गई ईएसएल शिक्षा को कितना प्रभावी मानते हैं? *This question is required.
8. "क्या आपके बच्चे को विज्ञान, सामाजिक अध्ययन और गणित की कक्षाओं में सफल होने लायक सहायता मिलती है?
*This question is required.
9. आप अपने बच्चे को दी गई विज्ञान, सामाजिक अध्ययन और गणित की शिक्षा को कितना प्रभावी मानते हैं? *This question is required.
9. यदि आपके बच्चे को अब ईएसएल शिक्षा की आवश्यकता नहीं है, तो क्या स्कूल ने आपको इस निर्णय के बारे में बताया?
*This question is required.
10. क्या स्कूल ने आपको अपनी अंग्रेज़ी शिक्षार्थी अभिभावक सलाहकार परिषद (ईएलपीएसी) में शामिल होने की प्रक्रिया के बारे में बताया?
*This question is required.
11. क्या आपको ईएलपीएसी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है?
*This question is required.
12. क्या आप ईएलपीएसी का सदस्य हैं? *This question is required.
13. क्या स्कूल ने आपसे आपकी भाषा संबंधी सहायता (अनुवाद) की ज़रूरत के बारे में पूछा? *This question is required.
14. आपको/ईएल परिवारों को स्कूल के साथ संवाद में किन बाधाओं का सामना करना पड़ता है? (लागू वक्तव्यों को टिक करें)
*This question is required.
15. आप अपने बच्चे के स्कूल द्वारा दी जाने वाली भाषा संबंधी सहायता को कितना प्रभावी मानते हैं? *This question is required.
16. क्या आप जानते हैं कि आपके बच्चे के स्कूल के लिए उपलब्ध कराना ज़रूरी है… (लागू वक्तव्यों को टिक करें) *This question is required.
17. क्या स्कूल ने आपके बच्चे को समर प्रोग्राम और/या स्कूल के बाहर की विभिन्न गतिविधियों जैसे ट्यूशन, एथलेटिक्स, बैंड, थिएटर आदि में शामिल होने और/या भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है?
*This question is required.
18. यदि आपके बच्चे को पढ़ाई में मुश्किलें आ रही हैं, तो क्या स्कूल ने अतिरिक्त सहायता की पेशकश की है और आपके बच्चे की मदद के लिए सुझाव दिए हैं? (बहुस्तरीय समर्थन की व्यवस्था (एमटीएसएस), आदि)?
*This question is required.
19. यदि आपके बच्चे को मुश्किलें पेश आ रही हैं, तो उसे स्कूल में उपलब्ध कौन सी सहायता पेश की गई? (लागू वक्तव्यों को टिक करें)
*This question is required.
20. यदि आपके बच्चे ने किसी कक्षा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, तो क्या स्कूल ने आपके बच्चे को अधिक कठिन कक्षाओं की पेशकश की? *This question is required.
21. अपने बच्चे को लेने के लिए आने, बैठकों में भाग लेने आदि के दौरान आप अपने बच्चे के स्कूल में कितना स्वीकार्य महसूस करते हैं?
*This question is required.
23. क्या आपको अपने बच्चे की अंग्रेजी भाषा प्रवीणता परीक्षा (एक्सेस) की रिपोर्ट हर साल मिलती है? *This question is required.